Google Fit: Health and Activity Tracking

यह जानना कठिन है कि आपको स्वस्थ रहने के लिए कितनी या किस तरह की गतिविधि की आवश्यकता है। इसीलिए Google फिट ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) और अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन (AHA) के साथ मिलकर आपको दो नए गतिविधि लक्ष्य दिए हैं जो आपके स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं: मूव मिनट्स और हार्ट पॉइंट्स

• Move Minutes
जब आपके स्वास्थ्य की बात आती है, तो अधिक चलना और कम बैठना महत्वपूर्ण है। अपनी सभी गतिविधियों के लिए मूव मिनट अर्जित करें और अपने दिन भर में छोटे, स्वस्थ बदलाव करने के लिए प्रेरित हों, जैसे कि लिफ्ट के बजाय सीढ़ियां लेना, या कॉफी के बजाय टहलने के दौरान किसी दोस्त के साथ पकड़ना।

• Heart Points
Activities that get your heart pumping harder have tremendous health benefits for your heart and mind. आप मध्यम गतिविधि के प्रत्येक मिनट के लिए एक हार्ट पॉइंट अर्जित करेंगे, जैसे कि अपने कुत्ते को चलते समय गति बढ़ाना, और दौड़ने जैसी अधिक तीव्र गतिविधियों के लिए डबल पॉइंट। AHA और WHO की अनुशंसित शारीरिक गतिविधि तक पहुँचने के लिए सप्ताह में पाँच दिन ब्रिस्क वॉकिंग के सिर्फ 30 मिनट लगते हैं, जो हृदय रोग के जोखिम को कम करने, नींद में सुधार और समग्र मानसिक कल्याण को बढ़ाने के लिए दिखाया गया है।

Google Fit will also help you:

TRACK YOUR WORKOUTS FROM YOUR PHONE OR WATCH
जब आप व्यायाम करते हैं, तो तुरंत अंतर्दृष्टि प्राप्त करें और अपने रनों, सैर और बाइक की सवारी के वास्तविक समय के आँकड़े देखें। फिट, अपनी गति, गति, मार्ग और बहुत कुछ रिकॉर्ड करने के लिए Google स्मार्टवॉच के हृदय गति संवेदकों द्वारा आपके एंड्रॉइड फोन के सेंसर या वेयर ओएस का उपयोग करेगा।

MONITOR YOUR GOALS
हार्ट पॉइंट्स और मूव मिनट्स के लिए अपनी दैनिक प्रगति देखें। प्रत्येक दिन अपने लक्ष्यों को पूरा करना? आपकी गतिविधि और लक्ष्य प्रगति के आधार पर, Google फ़िट आपको उन्हें समायोजित करने में मदद करेगा ताकि आप स्वस्थ दिल और दिमाग प्राप्त करने के लिए अपने आप को चुनौती दे सकें।

MAKE ALL YOUR MOVEMENT COUNT
यदि आप दिन के दौरान चलते हैं, दौड़ते हैं, या बाइक चलाते हैं, तो Google स्मार्टवॉच द्वारा आपका एंड्रॉइड फोन या वियर ओएस स्वचालित रूप से पता लगाएगा और आपकी गतिविधियों के लिए आपकी Google फिट पत्रिका में आपकी गतिविधियों को जोड़ देगा ताकि आपको हर कदम के लिए क्रेडिट मिल सके। एक अलग प्रकार की कसरत का आनंद लें? इसे पिलेट्स, रोइंग, या कताई जैसी गतिविधियों की सूची से चुनें और Google Fit आपके द्वारा अर्जित सभी हार्ट पॉइंट्स और मूव मिनट्स को ट्रैक करेगा।




                                   Download Google Fit

Post a Comment